Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने विद्यार्थियों को बांटे स्मार्टफोन

खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने विद्यार्थियों को बांटे स्मार्टफोन

खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने विद्यार्थियों को बांटे स्मार्टफोन
खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने विद्यार्थियों को बांटे स्मार्टफोन
रीवा- खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज शासकीय कन्या महाविद्यालय, ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एवं शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में छात्र/ छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण किया। इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्रा भी उपस्थित थे।
स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम अवसर पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और यह युवा ही इसका भविष्य हैं। सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में स्मार्टफोन से युवा नवीन सूचना तकनीक का उपयोग कर अध्ययन के साथ-साथ स्वरोजगार स्थापना में भी मदद ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सपना है कि प्रदेश हर क्षेत्र में प्रगति करें इसी दिशा में उन्होंने विद्यार्थियों को स्मार्टफोन दिये जाने का निर्णय लिया था जिसका उपयोग कर छात्र/छात्राएं अपने भविष्य को उज्जवल बना सकेंगे। यह फोन विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ देने में सझम होंगे और सम्पूर्ण जानकारी विद्यार्थियों की पहुंच में होंगी। मंत्री जी ने युवाओं से रोजगार के साथ स्वरोजगार स्थापित करने हेतु लगन से कार्य करने की अपेक्षा भी की। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि रीवा शहर के तीनों महाविद्यालय नेक के परीक्षण में खरे उतरे व उन्हें ए ग्रेड मिला।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि प्रदेश शासन द्वारा छात्र/ छात्राओं को आधुनिक तकनीक से परिचित कराने व इसके उपयोग में लाने के कार्य की दिशा में विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण भी एक कदम है। उन्होंने अपेक्षा की विद्यार्थी इसका उपयोग अपने पाठ-पाठन व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में करेंगे। सांसद ने कहा कि कैसलेश व्यवस्था व डिजिटल इंडिया में यह स्मार्टफोन सहायक होंगे। इससे पूर्व ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में अतिथियों ने पुस्तकों का विमोचन किया। शासकीय कन्या महाविद्यालय में चल रहे वाषिकोत्सव के दौरान नृत्य प्रस्तुति भी अतिथियों ने देखी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में उद्योग मंत्री जी ने एनसीसी भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. विनोद श्रीवास्तव, प्राचार्य डॉ. रामलला शुक्ल, डॉ. आर.पी. मिश्रा, सहित डॉ. भूपेन्द्र सिंह, डॉ. सरोजगोस्वामी, डॉ. एच.एन. गौतम तथा महाविद्यालयों के प्राध्यापक छात्र, छात्राएं उपस्थित थे।

Check Also

रीवा: भारत उदय अभियान, हर नागरिक को विकास एवं जन कल्याण से जोड़े - सम्भागायुक्त

रीवा: भारत उदय अभियान, हर नागरिक को विकास एवं जन कल्याण से जोड़े – सम्भागायुक्त

सम्भागायुक्त ने की ग्राम उदय से भारत उदय अभियान की समीक्षा रीवा- सम्भागायुक्त एस.के.पॉल ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two − 2 =